लाठी कार्ड की गिनती में 5 गलतियाँ
गलती #1 - एक बहुत ही जटिल गणना प्रणाली का उपयोग करना
1960 के दशक की शुरुआत में कार्ड काउंटिंग ने कुख्याति प्राप्त की जब गणितज्ञ और लाठी शोधकर्ता एडवर्ड थॉर्प ने अपनी क्रांतिकारी पुस्तक बीट द डीलर में पहली पॉइंट काउंट सिस्टम का अनावरण किया। उसके बाद से कई कार्ड काउंटिंग सिस्टम सामने आए हैं और लाठी विशेषज्ञ आमतौर पर उन्हें चार मुख्य श्रेणियों, लेवल I, लेवल II, लेवल III और लेवल IV में समूहित करते हैं।
1 लेवल I सिस्टम्स
स्तर I सिस्टम टैग +1, 0, और -1 का उपयोग करते हैं, इसलिए काउंटर केवल 1 से जोड़ या घटा रहे हैं और तटस्थ कार्ड को शून्य के रूप में अनदेखा कर रहे हैं। हाई-लो ब्लैकजैक के लिए सबसे लोकप्रिय और व्यापक रूप से इस्तेमाल किया जाने वाला लेवल I सिस्टम है। Oppa888
2 लेवल II सिस्टम
लेवल II सिस्टम में अतिरिक्त टैग शामिल होते हैं क्योंकि कार्ड को +1, -1, +2, -2, या 0. के रूप में गिना जाता है। जबकि लेवल I की तुलना में अधिक सटीक होते हैं, इन्हें मास्टर करना अधिक कठिन होता है। हाय-ऑप्ट II और ओमेगा II दोनों इस उपश्रेणी से संबंधित हैं।
3लेवल III और लेवल IV सिस्टम
लेवल III और लेवल IV सिस्टम आगे चलकर जटिलता को बढ़ाते हैं क्योंकि काउंटिंग टैग की संख्या बढ़ जाती है। सटीक टैग मान अलग-अलग होते हैं, जो इस बात पर निर्भर करता है कि सिस्टम संतुलित है या असंतुलित।
जैसा कि हमने अभी उल्लेख किया, तथाकथित संतुलित और असंतुलित व्यवस्थाओं के बीच भी एक अंतर किया जाता है। इन दो उपप्रकारों के बीच का अंतर इस प्रकार है:
4 संतुलित गिनती प्रणाली
बैलेंस्ड काउंटिंग सिस्टम वे होते हैं जहाँ काउंट शुरू होता है और 0 पर समाप्त होता है यदि आप कार्ड के पूर्ण डेक से गुजरते हैं।
गलती #2 - चल रही गिनती में गड़बड़ी
1 अवलोकन
पेशेवर लाठी खिलाड़ी डॉन जॉनसन ने प्रसिद्ध रूप से कहा "बंदर कार्ड गिन सकते हैं"। लेकिन गिनना सीखना जितना आसान लगता है, खिलाड़ियों को इसे प्रभावी ढंग से लागू करने से पहले पर्याप्त तैयारी की आवश्यकता होती है। धोखेबाज़ अक्सर चालू गिनती रखने के लिए संघर्ष करते हैं और शोरगुल वाले कैसीनो वातावरण में इसे सही गिनती में परिवर्तित करते हैं।
नौसिखिया काउंटरों के लिए रनिंग काउंट (आरसी) में महंगी त्रुटियां करना असामान्य नहीं है, जो अंततः उन्हें विजेता खिलाड़ी बनने से रोकता है। यदि आप घर को उसके ही खेल में हराना चाहते हैं तो एक सटीक रनिंग काउंट बनाए रखना महत्वपूर्ण है। नीचे तीन गंभीर आरसी गलतियाँ हैं जो आप ब्लैकजैक टेबल पर कार्ड गिनते समय कर सकते हैं। Oppa888
2 आप रनिंग काउंट को अपडेट करना भूल जाते हैं
रनिंग काउंट को अपडेट करना भूल जाना क्योंकि आप अपना हाथ खेल रहे हैं, एक बड़ी गलती है जो आपको लंबी दौड़ में महंगी पड़ सकती है। आपको हर समय एक सही आरसी बनाए रखनी होगी, जूते छोड़ने वाले प्रत्येक कार्ड को ध्यान में रखते हुए, अन्यथा आप असफलता के लिए अभिशप्त हैं।
कार्ड के हिट होने के बाद आरसी को अपडेट करना सबसे पहला काम है। इससे पहले कि आप एक बुनियादी रणनीति चाल पर विचार करें, और डीलर बस्ट के बाद साथी खिलाड़ियों के साथ खुश हो जाएं, इससे पहले आपको अपना हाथ कुल जोड़ना चाहिए।
3 आप डीलर के उजागर कार्ड को मिसकाउंट करते हैं
नौसिखियों के लिए रनिंग काउंट को गड़बड़ाने का एक और सामान्य तरीका डीलर के उजागर कार्ड को गलत तरीके से देखना है। ऐसा होने के कई तरीके हैं और वे सभी लंबी अवधि में आपके सकारात्मक अपेक्षित मूल्य को पूरी तरह से नष्ट कर सकते हैं। कुछ बदमाश पूरी तरह से डीलर के उजागर कार्ड को गिनना भूल जाते हैं।
अन्य इसे दो बार गिनते हैं - एक बार शुरुआती सौदे के बाद और फिर, डीलर द्वारा अपना हाथ पूरा करने के लिए होल कार्ड पर फ़्लिप करने के बाद। किसी भी तरह से, यह एक गंभीर गलती है जिसे आपको जल्द से जल्द उखाड़ फेंकना चाहिए। प्रत्येक कार्ड को गिनना याद रखें जो महसूस किए गए हिट को एक से अधिक बार नहीं करता है
गलती #3 - खराब खेलने की स्थिति वाले खेलों की गिनती करना
खराब खेलने की स्थिति वाले गिनती के खेल समझदार खिलाड़ी बैठने से पहले हमेशा खुद को खेल की परिस्थितियों से परिचित कराते हैं। हमने सुना है कि कुछ काउंटर तर्क देते हैं कि वे पसंद की कमी के लिए सबपर गेम खेलते हैं क्योंकि उनके आस-पास मित्रवत परिस्थितियों वाले कैसीनो नहीं हैं।
हालाँकि, हम इसे एक तुच्छ बहाना मानते हैं क्योंकि कार्ड काउंटरों का मुख्य (या हमें "केवल" कहना चाहिए) उद्देश्य सकारात्मक अपेक्षित मूल्य उत्पन्न करना है।
यदि आपके स्थानीय कैसिनो की परिस्थितियाँ आपको ऐसा करने से रोकती हैं, तो बेहतर होगा कि आप बिल्कुल न खेलें। अन्यथा आप बस अपना पैसा दोनों हाथों से फेंक रहे हैं। स्मार्ट खिलाड़ी उन नियमों से कभी संतुष्ट नहीं होंगे जिन्हें हम नीचे सूचीबद्ध करते हैं:
जोड़े बंटने के बाद दोहरीकरण नहीं
कोमल हाथों पर दोहरीकरण नहीं
केवल 9, 10 और 11 के दो-कार्ड के योग पर दोहरीकरण
अधिकतम दो हाथों में केवल एक बार विभाजित करना
डीलर खड़े होने के बजाय सॉफ्ट 17 हिट करता है
ब्लैकजैक के लिए पैसे का भुगतान भी
ब्लैकजैक के लिए 6 से 5 भुगतान
अपर्याप्त जूता पैठ
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